सुकेश चंद्रशेखर और जैकलिन फर्नांडीस एक साथ कोर्ट में पेश

0
160

सुकेश चंद्रशेखर ठगी मामले में फिल्म अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुई, पहली बार सुकेश चंद्रशेखर और जैकलिन एक साथ कोर्ट में पेश हुए. आरोप तय करने के लिए कोर्ट में सुनवाई हुई. ED की तरफ से पेश वकील ने कोर्ट को मामले में हुई पूछताछ की डिटेल देते हुए बताया कि सुकेश ने यह बात मानी थी कि अदिति सिंह से 57 करोड की रकम ली गई लेकिन जांच में यह पाया गया था कि उसने अदिति सिंह से 80 करोड की रकम ली थी.

सुनवाई के दौरान पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि सुकेश मास्टरमाइंड है इस मामले में उसने पीडिता को पहला फोन लैंडलाइन से किया था। जिससे 200 करोड की ठगी की गई थी।कोर्ट ने दोनों पक्षों से लिखित दलील देने को कहा हैं.ED कोर्ट मे कहा कि सुकेश ने बताया हैं कि इस पैसे से गाड़ी, लग्जरी आइटम और गिफ्ट खरीदे गए।

ED ने चार्जशीट का हिस्सा पढ़ते हुए कहा कि सुकेश चंद्रशेखर की मुलाकात दीपक रामदानी से यूनिटेक के प्रमोटर संजय चंद्रा के जरिए हुई। सुकेश ने दीपक रामदानी के जरिए अदिति सिंह से 57 करोड़ रुपये लिए थे।वही शिवेंद्र मोहन सिंह और मलविंदर से भी उसकी मुलाकात हुई। जिस दौरान उनकी जमानत को लेकर बात हुई थी.ED ने कोर्ट को बताया कि सुकेश ने खुद कबूला है 57 करोड़ कलेक्ट किए है। वही सुकेश से मोबाइल और कुछ सामान भी जब्त किया गया।

इस मामले में एक अन्य आरोपी पिंकी ईरानी के मोबाइल फोन की फॉरेंसिंक रिपोर्ट अभी तक कोर्ट में जमा ना होने पर इस मामले को कोर्ट में उठाया गया. साथ ही इस मामले में वाइस सैंपल की रिपोर्ट का भी इंतजार है.

कोर्ट ने GFSU, गुजरात से रिपोर्ट लेकर अगली सुनवाई से पहले जमा कराने को कहा. ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग के आरोप मे एक अप्लीकेशन दाखिल किया जिसमे प्रॉपर्टी अटैच करने की मांग की गई है। प्रॉपर्टी मे बहुत सी (26कारें)  कारे है। जो इसी धोखाधडी के पैसे से खरीदी गई थी।ईडी ने रूल 4(२) के तहत अटैच की गई प्रॉपर्टी को अपने कब्जे में लेने की मांग वाली अप्लिकेशन मूव की. ये सारी कार हैं और प्रोसीड्स ऑफ क्राइम का हिस्सा हैं. इन सभी 26 लग्जरी गाड़ियों को ईडी को सौंपने का आदेश कोर्ट ने दिया।

22 दिसंबर को कोर्ट जैकलीन फर्नांडिस की विदेश जाने की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई करेगा। जैकलीन ने 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक बहरीन अपने परिवार से मिलने जाने के लिए अनुमति मांगी है।जैकलीन फर्नांडिस बहरीन अपने परिवार से मिलने जाने के लिए मांग की है।

वही सुकेश की तरफ से कोर्ट में कहा गया मुझपर प्रेशर बनाया जा रहा हैं। उसने कहा कि उसने इसके लिए कई अर्जी दी है लेकिन जेल से ऐसा नही करने दिया जा रहा है।इस मामले पर आदेश जारी करते हुए कहा कि जेल अथॉरिटी को दी गई अर्जी को मंडावली जेल प्रशासन को कोर्ट के सामने पेश करें। इसके अलावा प्रसाशन उसकी सुरक्षा को भी सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here