सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की MP हाई कोर्ट के लिए सात जजों के नाम की सिफारिश

0
180

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बुधवार को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जजों के रूप में नियुक्ति के लिए सात जिला जजों के नामों की सिफारिश की है। इनमें रूपेश चंद्र वाष्र्णेय, अनुराधा शुक्ला, संजीव सुधाकर कलगांवकर, प्रेम नारायण सिंह, अचल कुमार पालीवाल, हिरदेश और अवनींद्र कुमार सिंह के नाम शामिल हैं।

सीएम और राज्यपाल का समर्थन

23 नवंबर, 2022 को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने अपने दो सीनियर सहयोगियों के परामर्श से इन सात न्यायिक अधिकारियों को अदालत के जजों के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की थी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने सिफारिशों का समर्थन किया है और इसकी फाइल 7 अप्रैल को न्याय विभाग से सुप्रीम कोर्ट को मिली।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के जज के तौर पर एक न्यायिक अधिकारी विवेक भारती शर्मा और तीन अधिवक्ताओं राकेश थपलियाल, पंकज पुरोहित और सुभाष उपाध्याय के नामों की भी सिफारिश की है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने न्यायिक अधिकारी संजय कुमार जायसवाल को छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में जज के तौर पर नियुक्त करने की सिफारिश की है।

Bhawna
Bhawna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here