पटना और केरल हाईकोर्ट को मिले 12 नए जज, 6 जजों का हुआ तबादला

0
118

कानून मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर बिहार के सात न्यायिक अधिकारियों को पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त किए जाने की जानकारी दी है। केरल हाईकोर्ट के चार एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में पदोन्नत दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में वकील वसीम सादिक नरगल की नियुक्ति हुई है। कॉलेजियम ने पहली बार 4 साल पहले वसीम नरगल के नाम की सिफ़ारिश की थी। सरकार के पास लम्बित यह सबसे पुरानी सिफ़ारिशों में से एक थी। 2021 में कॉलेजियम द्वारा दोबारा सिफारिश करने पर राष्ट्रपति ने उनके नाम पर मुहर लगाई है।

क़ानून मंत्रालय द्वारा किये गए ट्वीट में विभिन्न हाईकोर्ट के 6 जजों के तबादले की भी जानकारी दी गई है।

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह को पटना हाईकोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया है। उड़ीसा हाईकोर्ट के जस्टिस चित्तरंजन दास का कलकत्ता हाईकोर्ट में तबादला कर दिया गया है। त्रिपुरा हाईकोर्ट के जस्टिस सुभासिस तलपत्रा को उड़ीसा हाईकोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हाईकोर्ट के जस्टिस धीरज सिंह ठाकुर को बॉम्बे हाईकोर्ट भेजा गया है, मणिपुर हाईकोर्ट के जस्टिस लानुसुंगकुम जमीर को गुवाहाटी हाईकोर्ट भेजा गया है और मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस पुरुषेंद्र कुमार कौरव का दिल्ली हाईकोर्ट में तबादला कर दिया गया है।

केरल हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश रहे जस्टिस मुरली पुरुषोत्तमन, ज़ियाद रहमान अलेवक्कट अब्दुल रहिमन, करुणाकरण बाबू और डॉ कौसर एडप्पागथ को स्थायी जज के पद पर पदोन्नति मिली है।

न्यायिक अधिकारी शैलेंद्र सिंह, अरुण कुमार झा, जितेंद्र कुमार, आलोक कुमार पांडे, सुनील दत्ता, चंद्र प्रकाश सिंह और चंद्रशेखर झा को पटना हाईकोर्ट का जज नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here