कोर्ट की अहम् खबरें

0
164

1-केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका पर दोनों पक्षों की तरफ से 23 दिसंबर बको दाखिल हो सकता है लिखित जवाब।

कोर्ट ने सभी याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रखते हुए लिखित जवाब दाखिल करने के लिए 23 दिसंबर तक का समय दिया था। सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना का समर्थन किया है।


2- श्रद्धा हत्याकांड मामले में पुलिस की ओर से दायर अर्जी पर साकेत कोर्ट 23 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दायर कर आरोपी आफताब का वॉइस सैंपल लेने की इजाजत मांगी गई है। दिल्ली पुलिस की तरफ से आरोपी आफताब की वॉट्सऐप चैट और कॉल डीटेल निकाली गई हैं, जिनकी जांच की जा रही है। पुलिस अब आफताब के वॉइस सैंपल लेकर केस में इसका इस्तेमाल करना चाह रही है। जिसे लेकर कोर्ट में अर्जी डाली गई है।

3-दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में राउज़ एवेन्यू कोर्ट 23 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

सत्येंद्र जैन के खिलाफ चार्ज फ्रेम करने को लेकर CBI अपना पक्ष रख रही है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में CBI सत्येंद्र जैन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। सीबीआई ने जैन पर 1.47 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया है।

4-मनी लाउंड्रिंग के मामले में RJD सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट 23 दिसंबर को सुनवाई करेगा। ईडी ने PMLA के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

अइंखन गांव में अमरेंद्र धारी सिंह के नाम 1 हजार बीघा जमीन है और रियल स्टेट का बिजनेस भी चलाते हैं। इसके साथ ही उनका कुल 13 देशों में फर्टिलाइजर और केमिकल के इंपोर्ट का बिजनेस भी है। फर्टिलाइजर घोटाले ले को लेकर सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही केस दर्ज किया था। सीबीआई के इसी केस को ही आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से ये कार्रवाई की गई है।

Bhawna
Bhawna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here