कोर्ट की मुख्य खबरें

0
104

1-प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में दायर पूरक आरोपपत्र पर राउज एवेन्यू कोर्ट 7 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट करेगा।

ED की दूसरी चार्जशीट में भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम शामिल नहीं है।

12 आरोपियों के नाम इस चार्जशीट में हैं जिसमें 5 आरोपियों के नाम और 7 कंपनियों के नाम शामिल है। ED ने चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, शरद चंद्र रेड्डी, बेनॉय बाबू और अमित अरोड़ा को आरोपी बनाया है।

2-ऑस्ट्रेलिया में 2018 में हुए हत्याकांड में 5 करोड़ रुपये के इनामी आरोपी राजविंदर सिंह की प्रत्यर्पण याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट 7 जनवरी को सुनवाई करेगा।

पिछली सुनवाई में राजविंदर ने कोर्ट से कहा था कि वह आस्ट्रेलिया जाकर ट्रायल फेस करना चाहता है।

जिसपर कोर्ट ने कहा था कि आपके पास वकील नही है इसलिए आपके बयान को कोर्ट रिकार्ड पर नही ले रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने राजविंदर को प्रत्यर्पित करने की अपील की है। अक्टूबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया की तोया कार्डिंग्ले की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन हुए थे।

3-एयरसेल मैक्सिस सौदे से जुड़े धनशोधन के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के मामले में सुनवाई टली।

राउज एवेन्यू कोर्ट 7 जनवरी को करेगा सुनवाई।

कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति व अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर रखा है।

4-दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार आरोपी शरद चंद्र रेड्डी की ओर दायर जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट 7 जनवरी को सुनवाई करेगा।

पिछली सुनवाई के दौरान रेड्डी की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि रेड्डी के खिलाफ PMLA के तहत मामला नही बनता है।

लिहाजा कोर्ट को रेड्डी को जमानत दे देनी चाहिये।

जबकि ईडी की ओर से पेश वकील ने कहा था कि इस मामले में अभी जांच चल रही है। कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में गिरफ्तार कई लोगों ने जमानत याचिका दायर की है।

5-भाजपा नेता छैल बिहारी गोस्वामी की ओर से दायर मानहानि मामले में जारी समन के खिलाफ दायर राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और सत्येंद्र जैन की ओर से दायर रिवीजन याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट 7 जनवरी को सुनवाई करेगा।

भाजपा नेता छैल बिहारी गोस्वामी द्वारा आम आदमी पार्टी के इन नेताओं द्वारा दिल्ली के निगमों में कथित भ्रष्टाचार के बयान के बाद आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की गई थी।

Bhawna
Bhawna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here