सत्येंद्र जैन की ज़मानत का मामला,20 दिसंबर को अगली सुनवाई

0
358

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की जमानत का मामला

सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में सत्येंद्र जैन की ज़मानत पर सुनवाई

जस्टिस दिनेश शर्मा की बेंच ने की सुनवाई

दिल्ली:आम आदमी पार्टी की सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन आय से अधिक संपत्ति के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं.कुछ दिन पहले सत्येंद्र जैन के जेल से विडियों भी सामनें आये थे.सत्येंद्र जैन ने राउज़ एवेन्यू कोर्ट के ज़मानत खरिज करने के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है.दिल्ली हाइकोर्ट ने सत्येंद्र जैन की ओर से दायर ज़मानत पर ईडी को नोटिस जारी किया।

दिल्ली हाइकोर्ट ने ईडी से दो हफ्ते में जवाब मांगा हैं.इस मामले की अगली सुनवाई दिल्ली हाइकोर्ट 20 दिसंबर को करेगा। सत्येंद्र जैन ने निचली अदालत से ज़मानत याचिका खारिज करने के फैसले को चुनौती दी है।सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला नहीं बनता है।

आपको बता दें कि राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की ज़मानत याचिका 17 नवंबर को खरिज कर दी थी. कोर्ट ने कहा था कि मनी लांड्रिंग एक गंभीर आर्थिक अपराध है.कोर्ट ने यह भी कहा कि सत्येंद्र कुमार जैन ने जानबूझकर गलत पैसे के स्रोत का पता लगाने के लिए इस तरह की गतिविधि की थी. राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने ज़मानत खरिज करते हुए कहा था कि पहली नज़र में लगता है कि सत्येंद्र कुमार जैन रु.1 करोड़ से ज़्यादा रुपये की मनी लांड्रिंग में शामिल थे।

Bhawna
Bhawna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here