दिल्ली आबकारी पॉलिसी मामले में गिरफ्तार अमित अरोड़ा को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश

0
366

कारोबारी अमित अरोड़ा को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश

अरोड़ा को 7 दिन के लिए ईडी रिमांड

दिल्ली आबकारी पॉलिसी मामले में गिरफ्तार

दिल्ली आबकारी पॉलिसी मामले में गिरफ्तार अमित अरोड़ा को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने अरोड़ा को 7 दिन के लिए ईडी रिमांड पर भेज दिया है। जबकि ईडी ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी। रिमांड पर सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि अमित अरोड़ा किकबैक रोल में है। ईडी ने कहा कि 2.5 करोड़ की घुस की रकम अमित अरोड़ा ने एक होलसेलर से लिया है।

अमित अरोड़ा के वकील ने कहा कि 22 बार जांच में ईडी के सामने पेश हुए, फोन करके बुलाया जाता था। जिसपर कोर्ट ने कहा कि 22 बार पूछताछ के बाद हिरासत की क्या ज़रूरत रह जाती है। ईडी ने कहा कि तीन बार बयान रिकॉर्ड किया गया है। अरोड़ा ने कहा कि जब कि कॉल करके बुलाया था जब ईडी के सामने पेश हुआ, शाम 6 बजे ईडी पूछताछ के लिए बुलाती थी, मैने एक बार भी अपना मोबाईल नहीं बदला CBI ने भी मेरे घर पर छापेमारी किया था।

अमित अरोड़ा वही शराब कारोबारी है, जो बीजेपी के स्टिंग ऑपरेशन में भी दिखाई दिया था। अमित अरोड़ा बड़ी रिटेल और 13 अन्य कंपनियों का डायरेक्टर है। इससे पहले वो 37 कंपनियों के निदेशक पद से जुड़ा था। अरोड़ा की इन कंपनियों का एक्साइज पॉलिसी में बदलाव में अहम भूमिका माना जा रहा है। क्योंकि इन कंपनियों के अकाउंट से होटल और फ्लाइट टिकट बुक किये जाते थे।

नई शराब नीति तैयार करने में अरोड़ा के साथ अन्य लोगों का हाथ भी हो सकता है, जिन्हें इस बदलाव से सीधे फायदा पहुचा। अमित अरोड़ा को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का करीबी बताया जाता है। बतादें कि आबकारी पॉलिसी मामले में ईडी ने छठी गिरफ्तारी की है। ईडी ने सीबीआई की एफआईआर के बाद यह मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने मामले में हाल ही में दायर आरोपपत्र में दावा किया है कि अमित अरोड़ा और दो अन्य आरोपी दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी है और वे आरोपी लोक सेवको के लिए शराब लाइसेंस धारियों से जुटाए गए धन के अवैध वित्तीय प्रबंधन और हेराफेरी करने में शामिल थे। इस मामले में ईडी ने भी अपना पहला आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें गिरफ्तार व्यवसायी समीर महेंद्रू और लोगों का नाम शामिल था।

Bhawna
Bhawna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here