कोर्ट में आज महत्वपूर्ण सुनवाई

0
336

1-श्रद्धा हत्या मामले में जेल में बंद आफताब पूनेवाला की ओर से दायर जमानत याचिका पर साकेत कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

महरौली के जंगलों से पुलिस ने जो शव के टुकड़े हड्डियों के रूप में मिले थे, वे श्रद्धा के ही थे। CFSL के रिपोर्ट के मुताबिक हड्डियों के टुकड़ों का श्रद्धा के पिता का डीएनए मैच हो गया है।

बतादें कि श्रद्धा हत्या मामले में आफताब को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस पूछताछ में आफताब ने बताया था कि उसने ही श्रद्धा की हत्या की। आफताब श्रद्धा का प्रेमी था। दोनों मुंबई के रहने वाले थे और हालही में दिल्ली शिफ्ट हुए थे। दिल्ली में दोनों महरौली में एक फ्लैट लेकर लिव इन रिलेशन में रह रहे थे।

2-तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को लेकर ईडी की ओर से दायर अर्जी पर राउज एवेन्यू कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

ईडी पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये की पशु तस्करी के सिलसिले में पूछताछ के लिए ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाना चाहती है। हालांकि मंडल के वकील ने इसे दिल्ली हाइकोर्ट में चुनौती दी थी।

लेकिन हाइकोर्ट ने मामले को राउज एवेन्यू कोर्ट वापस भेज दिया था। मंडल वर्तमान में पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल विशेष सुधार गृह में न्यायिक हिरासत में है।

3-दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार आरोपी शरद चंद्र रेड्डी की ओर दाखिल जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

पिछली सुनवाई में ED ने कोर्ट को बताया था कि शरद चन्द्र रेड्डी के खिलाफ जांच लंबित है, अभी शरद चंद्र रेड्डी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं हुई है।

4-एयरसेल मैक्सिस सौदे से जुड़े धनशोधन के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति व अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर रखा है।

5-आबकारी नीति मामले में आरोपी समीर महेंद्रु की ओर से दायर ज़मानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

ईडी ने शराब घोटाले के इस मामले में समीर महेंद्रु के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी के वकील ने कहा था कि साउथ ग्रुप से समीर महेंद्रु ने पैसों का इंतजाम किया था।

6-दिल्ली के कुतुब मीनार परिसर में मालिकाना हक याचिका पर साकेत कोर्ट में दाखिल हस्तक्षेप याचिका को खारिज करने पर दाखिल पुनर्विचार याचिका पर साकेत कोर्ट 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

दरअसल साकेत कोर्ट में हिन्दू संगठनों ने कुतुब मीनार परिसर में हिन्दू और जैन देवताओं की प्रतिमाओं के पूजा अर्चना के अधिकार के अनुरोध वाली याचिका दाखिल की है।

7-मोहन गार्डन इलाके में किशोरी पर तेजाब से हमला करने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों की रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद द्वारका कोर्ट में 17 दिसंबर को किया जाएगा पेश।

इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सचिन सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों में दो नाबालिग है।

Bhawna
Bhawna

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here